Bhagalpur Airport

Bhagalpur Airport से हवाई जहाज उड़ने का रास्ता साफ

स्मार्ट सिटी Bhagalpur Airport से हवाई जहाज के उड़ान भरने का रास्ता साफ हो गया है। जिला प्रशासन ने लैंडिंग चार्ज 75 हजार रुपये से घटाकर 9075 रुपये कर दिया है। इसके लिए पुलिस और दंडाधिकारी के शुल्क में भारी कटौती की गई है। अब इसे अनुमोदन के लिए वित्त विभाग भेजा जाएगा। यह निर्णय शुक्रवार को जिला स्तरीय पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने की।

विमानन कंपनियों की मांग हुई पूरी
प्रशासन के इस निर्णय ने Bhagalpur Airport से उड़न भरने को इच्छुक विमानन कंपनियों की वर्षो पुरानी मांग पूरी हो गई। लिहाजा नए साल में कई कंपनियां यहां से उड़ान शुरू कर सकती हैं। यह भागलपुर और इसके आस-पास के जिलों के लोगों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है।
नागर विमानन मंत्रालय बनाएगा लाउंज
अगले वर्ष हवाई अड्डे में नागर विमानन मंत्रालय नया लाउंज बनवाएगा। मॉडल प्राक्कलन के अनुसार निर्माण कार्य की जिम्मेदारी भवन प्रमंडल की होगी। डीएम ने कहा कि हवाई अड्डे की सुरक्षा में बीएमपी का एक प्लाटून (30 जवान) स्थाई तौर पर तैनात रहेंगे। पूर्व में दो कंपनियों ने उड़ान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया था। अब ऐसी कंपनियों के लिए बेहतर अवसर है।
बैठक में नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह, वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार, सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार, भवन प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता व अग्निशमन पदाधिकारी मौजूद थे।
निर्धारित शुल्क
पुलिस की तैनाती -1000 रुपये
दंडाधिकारी की तैनाती -1000
नगर निगम का खर्च- 6000 रुपये
अग्निशमन खर्च – 1000 रुपये
एम्बुलेंस खर्च – 0075 रुपये
———————-

कोट :-
विभिन्न संगठनों ने समय-समय पर लैंडिंग चार्ज कम करने की मांग की थी। इसके लिए वित्त विभाग से बात हुई है। लैंडिंग चार्ज कम करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा।
– आदेश तितरमारे, डीएम, भागलपुर।

 

[huge_it_forms id=”1″]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here